WhatsApp New Update : व्हाट्सएप ला रहा है धमाकेदार नया फीचर, ऑफिस और बिजनेस ग्रुप के लिए बड़े काम का होगा यह अपडेट

0
WhatsApp New Update
Spread the love

WhatsApp New Update : वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को ग्रुप और इंडिविजुअल चैट में पिन मैसेज के लिए टाइम सेट करने की सुविधा देगा. यानी आप पिन मैसेज के लिए समय सीमा चुन पाएंगे कि ये कब तक Pinned रहेगा. फिलहाल ये अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स को दिखा है जिस पर अभी काम चल रहा है. आने वाले समय में कंपनी इस फीचर को सभी के लिए रोल आउट कर सकती है. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

जल्दी ही आने वाला है मैसेज पिन का फीचर

नए फीचर के तहत कंपनी यूजर्स को मैसेज को Pin करने के लिए तीन तरह के ऑप्शन देगी जिसमें यूजर्स मैसेज को 24 घंटे, 7 दिन या 30 दिनों के लिए पिन कर सकते हैं.ये फीचर ऑफिस ग्रुप और फैमिली ग्रुप के लिए काम का रहने वाला है जिसमें आप इंपॉर्टेंट मैसेज को सभी के लिए Pin रख सकते हैं. बता दें, कंपनी Pin मैसेज फीचर पर भी काम कर रही है. ये फीचर भी जल्द सभी के लिए रूल आउट होगा. फिलहाल पिन मैसेज का फीचर ऐप पर उपलब्ध नहीं है.

इन फीचर्स पर भी चल रहा काम : WhatsApp New Update

वॉट्सऐप यूजरनेम, कॉल बैक, स्क्रीन शेयर फीचर पर भी काम कर रहा है जो कुछ बीटा टेस्टर्स को अभी दिखें हैं. यूजरनेम फीचर बड़े काम का साबित होने वाला है क्योकि ये यूजर्स की प्राइवेसी की और बेहतर बनाएगा और वे बिना नंबर के भी दूसरों को कॉन्टैक्स में एड कर पाएंगे.

हाल ही में लॉन्च हुआ है ये फीचर

हाल ही में यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है जो उन्हें अननोन नंबर से आ रही कॉल को साइलेंट करने का ऑप्शन देता है. इस फीचर को ऑन रखने से अननोन नंबर से आ रही कॉल से आपको डिस्टरबेंस नहीं होगा और कॉल अपने आप साइलेंट हो जाएगी. साइलेंट हुई कॉल को आप कॉल लिस्ट में देख पाएंगे. इस फीचर को ऑन करने के लिए आपको वॉट्सऐप सेटिंग में जाना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed