Tuesday, May 24

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी कार्य में डाल रहे थे बाधा…

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी कार्य में डाल रहे थे बाधा...
Spread the love

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी कार्य में डाल रहे थे बाधा…

दिल्ली में आजकल MCD रोज अपना बुल्डोजर लेकर किसी न किसी इलाके में अतिक्रमण और अवैध निर्माण हटाने के लिए जा रही है। ऐसे ही आज MCD अपने बुल्डोज़र के साथ पहले पहुंची अमर कॉलोनी, ईस्ट कैलाश, रोहिणी इलाके में जहां पर भारी पुलिस बल के साथ MCD ने अपनी कार्रवाई की। लेकिन इसके बाद जब बुल्डोज़र मदनपुर खादर पहुंचा तो वहां जमकर हंगामा हुआ।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान मदनपुर खादर में बुलडोजर के ऐक्शन को रोकने के लिए पहुंच गए। इसके बाद वहां जमकर बवाल हुआ, यहां तक की लोगों ने नगर पालिका और पुलिस बल पर पथराव शुरु कर दिया। जिसमें जवाबी कार्रवाई में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। बवाल को बढ़ावा देने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मदनपुर खादर पहुंचने से पहले पहले अमानतुल्लाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मदनपुर खादर कंचन कुंज में एमसीडी गरीबों के मकानों को तोड़ रही है। मैं वहां पहुंच रहा हूं आप सब लोग पहुंचें ताकि गरीबों के मकान बचाए जाएं।’ आपको बता दें कि AAP विधायक पिछले दिनों शाहीन बाग भी पहुंचे थे, जब अवैध निर्माण गिराने के लिए बुलडोजर आया था। उस दिन भई काफी बवाल हुआ था और एमसीडी की कार्रवाई पर भी सवाल उठे थे। आज भी कुछ वैसा ही नजारा मदनपुर खादर में देखने को मिला। लेकिन आज पुलिस ने बार-बार बाधा डालने के आरोप में अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने गए एमसीडी का जबरदस्त विरोध किया गया। इस इलाके में पुलिस पर पथराव भी किया गया। स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में ले लिया गया है। यहां पुलिस पर पथराव के बाद बवाल बढ़ गया।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने मदनपुर खादर में एमसीडी की कार्रवाई को अवैध बताया है। वहां जोर-शोर से नारेबाजी की गई। खान ने कहा कि अगर मेरी गिरफ्तारी से लोगों के मकान बचते हों तो गिरफ्तार कर लीजिए। दरअसल, उनके पहुंचने के बाद पुलिस ने कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका जताई। पुलिस ने लोगों से नारेबाजी न करने की अपील की लेकिन अमानतुल्लाह खान के आने के बाद प्रदर्शन तेज हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.