Tuesday, May 24

त्रिपुरा: मुख्यमंत्री बिप्लब देब का इस्तीफा,विधायक दल की बैठक में नए CM पर फैसला

त्रिपुरा: मुख्यमंत्री बिप्लब देब का इस्तीफा,विधायक दल की बैठक में नए CM पर फैसला
Spread the love

त्रिपुरा: मुख्यमंत्री बिप्लब देब का इस्तीफा,विधायक दल की बैठक में नए CM पर फैसला…

त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, इसी क्रम में आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब देव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होनें त्रिपुरा की राजधानी अगरलता में राज्यपाल को शानिवार को इस्तीफा सौंपा। अब उनकी जगह नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति की जाएगी। अब देखना ये होगा की ऐसे में किसके नाम पर मुख्यंमत्री की मुहर लगेगी।
आपको बता दें कि विप्लब देव पिछले 4 साल से भाजपा, इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) सरकार का नेतृत्व कर रहे थे। अब ऐसे में जब विधानसभा चुनाव को 1 वर्ष भी शेष नहीं है तो बीजेपी ने अपना मुख्यमंत्री बदलने का फैसला कर लिया। हालांकि इसके पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

इस्तीफा देने के बाद बिप्लब देब ने कहा कि, मेरे लिए पार्टी सबसे ऊपर है। संगठन हित में मैंने सीएम पद से इस्तीफा दिया है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा। उन्होंने इस दौरान कहा कि उनकी पीएम मोदी से भी बात हुई है। बिप्लब ने कहा कि पार्टी नेतृत्व के कहने के बाद ही उन्होंने इस्तीफा दिया।

सूत्रों की माने तो विप्लब देब ने कल ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। मुलाकात में उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा गया था। विप्लब देब ने कहा कि राज्य में 2023 के चुनाव की तैयारी करनी है। पार्टी का आदेश सर्वोपरी है। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव अगरतला पहुंच गए हैं। वो राज्य विधायक दल की शाम को होने वाली बैठक में शामिल होंगे। इसी बैठक में नए CM का फैसला होना है।

बिप्लब देब को हटाए जाने के बाद अब नए सीएम को लेकर चर्चा तेज हो गई है। विधायक दल की बैठक के बाद नए चेहरे पर मुहर लग सकती है। मौजूदा नामों में डिप्टी सीएम जिष्णु देव वर्मा, प्रतिमा भौमिक, मणिक साहा का नाम शामिल है। लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद प्रतिमा भौमिक के हाथ में त्रिपुरा की कमान सौंपी जा सकती है। प्रतिमा साफ-सुथरी छवी और एक अच्छा विज़न के साथ अपने राज्य को आगे बढ़ाने का संकल्प लेकर चलती हैं। इसलिए उनका नाम इन सभी नामों में उपर चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.