Indian Railway Food Price : IRCTC ने बढ़ा दिए खाने के दाम, ट्रेन में अब महँगा मिलेगा खाना

0
Indian Railway Food Price
Spread the love

Indian Railway Food Price : 21 फरवरी 2023 को खबर आई कि रेल (Train) में यात्रा करने वाले लोगों को बड़ा झटका लगा है. कई रिपोर्ट्स में यह बताया गया कि ट्रेन में खाने-पीने की चीजों के दाम में भारी बढ़ोतरी की गई है. IRCTC के पटना में पोस्टेड क्षेत्रीय महाप्रबंधक राजेश कुमार के हवाले से बताया गया था कि खाने की क्वॉलिटी और क्वांटिटी दोनों को बेहतर करने के इरादे से फूड आइटम के दाम में इजाफा किया गया है. लेकिन कुछ समय बाद ही IRCTC ने इस बारे में सफाई दे दी.

इनके मूल्य में हुई वृद्धि : Indian Railway Food Price

IRCTC ने जानकारी दी की हर व्यंजन की कीमत नहीं बढ़ाई गई है और ट्रेन में फूड प्राइस के दाम बढ़ने की रिपोर्ट्स का खंडन किया. इससे पहले खबर आई थी कि रोटी, समोसा, सैंडविच, डोसा समेत कुल 70 व्यंजनों के दाम ट्रेन में महंगे कर दिए गए हैं. लेकिन IRCTC ने इस सभी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. ट्रेन में पेंट्री कार द्वारा बेचे जाने वाले खाने-पीने के सामान में किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. यानी रेल यात्रियों के लिए निश्चित तौर पर यह राहत की बात है.

IRCTC ने खारिज की महंगाई की बात

ट्रेन के पेंट्री कार द्वारा बेचे जाने वाली चीजों के दामों में बढ़ोतरी की खबर को रेलवे ने सिरे से नकार दिया है. IRCTC का कहना है कि रेल में पुराने पर ही खाने-पीने का सामान बेचा जा रहा है. यह रेट साल 2019 में तय हुआ था.इंडियन कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरशन के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि ट्रेन में मिलने वाले खाने-पीने के दाम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है. आखिरी बार यह बदलाव साल 2019 में किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed